स्टेनलेस स्टील पाइप बेंट हो सकता है

स्टेनलेस स्टील पाइप तुला हो सकते हैं, जो धातु की एक महत्वपूर्ण भौतिक संपत्ति पर आधारित है, "लचीलापन"। उपविभाजन दो गुण हो सकते हैं, "डक्टिलिटी" (जिस संपत्ति को बढ़ाया जा सकता है और लंबाई की दिशा में बढ़ाया जा सकता है) और "विस्तार" (संपत्ति जो फोर्जिंग, आदि से पतली हो सकती है)। फ्रैक्चर के बिना "खिंचाव" प्रसंस्करण की एक निश्चित सीमा के बाद, एक निश्चित सीमा के भीतर धातु में अच्छी लचीलापन है। आम तौर पर, धातु को दरार के बिना कुछ शर्तों के तहत विकृत किया जा सकता है।


स्टेनलेस स्टील पाइप के झुकने के लिए उच्च कठोरता और स्टेनलेस स्टील पाइप की लचीलापन की आवश्यकता होती है। आम तौर पर, जब तक समाधान गर्मी उपचार के बाद स्टेनलेस स्टील पाइप को मोड़ दिया जा सकता है, तब तक कि यह मुड़ा हुआ हो सकता है कि स्टेनलेस स्टील पाइप के विनिर्देशन से कोई लेना-देना नहीं है, स्टेनलेस स्टील पाइप के कच्चे माल के साथ कुछ करना है, और स्टेनलेस स्टील पाइप के झुकने की डिग्री के साथ कुछ करना है। आम तौर पर, ऑस्टेनिटिक स्टील के यांत्रिक गुण बेहतर होते हैं, और आगे झुका जा सकता है। उदाहरण के लिए, 304 स्टेनलेस स्टील पाइप, 316 स्टेनलेस स्टील पाइप, 409 स्टेनलेस स्टील पाइप, 500 स्टेनलेस स्टील पाइप श्रृंखला - गर्मी प्रतिरोधी क्रोमियम मिश्र धातु स्टील, 630 (17-4PH) स्टेनलेस स्टील को सख्त करते हैं, स्टेनलेस स्टील पाइप के ये ग्रेड बेंडेबल हैं। स्टेनलेस स्टील पाइप को गर्मी और उचित तापमान से मुड़ा जा सकता है।


वर्तमान में, बाजार में स्टेनलेस स्टील पाइप को मोड़ने के दो तरीके हैं:

1. झुकने विधि: यह आम तौर पर एक झुकने मशीन के साथ कई बार रोलिंग द्वारा बनाई गई है।

नुकसान: स्टील पाइप का व्यास सीमित है, आम तौर पर केवल 1cm-5cm के बीच; यदि वक्रता बहुत छोटी है, तो स्टील पाइप का व्यास विरूपण का खतरा है।

2. गर्म झुकने विधि: स्टेनलेस स्टील पाइप रेत से भरा, पूर्ण, उच्च तापमान गर्मी उपचार खिंचाव झुकने से भरा है, इस विधि सबसे अच्छा है;

नुकसान: लागत बहुत अधिक है, परिव्यय बड़ा है, बड़े पैमाने पर उत्पादन के लिए उपयुक्त नहीं है।