कट स्टेनलेस स्टील पाइप

स्टेनलेस स्टील पाइप को काटने के कई तरीके हैं, सबसे आम हैं: ग्राइंडर कटिंग, सर्कुलर कटिंग, ऑटोमैटिक कटिंग, लेजर कटिंग वगैरह।


तो, स्टेनलेस स्टील पाइप के लिए सबसे अच्छा काटने की विधि कौन सी है?

कम काटने की आवश्यकताओं और आर्थिक लाभों के साथ स्टेनलेस स्टील पाइप के लिए, यह आम तौर पर एक आम चक्की के साथ काटा जाता है। इस पद्धति का नुकसान यह है कि गड़गड़ाहट बड़ी है। परिपत्र देखा काटने में कोई गड़गड़ाहट नहीं है, लेकिन स्वत: काटने की मशीन के साथ तुलना में, यह बहुत अधिक मानव शक्ति खर्च करता है, इसलिए कीमत अपेक्षाकृत अधिक है, इसलिए यह कुछ लंबे स्टेनलेस स्टील पाइप काटने के लिए उपयुक्त है। स्वचालित काटने की मशीन का काटने का प्रभाव लेजर कटिंग के बराबर है, और लागत अपेक्षाकृत प्रभावी है। यह मूल रूप से जनशक्ति की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आकार बहुत लंबा है और मशीन संचरण समय में देरी करता है, इसलिए यह छोटे आकार के साथ काटने के लिए उपयुक्त है। बिना बर के काटने का सबसे अच्छा तरीका लेजर कटिंग है, लेकिन लेजर कटिंग की लागत बहुत अधिक है, आमतौर पर इसका उपयोग नहीं किया जाता है। इसलिए, स्टेनलेस स्टील पाइप की समग्र आवश्यकताओं के अनुसार विशिष्ट कटिंग विधि का चयन किया जाना चाहिए, जैसे बाहरी व्यास, मोटाई, काटने की लंबाई और मात्रा के साथ-साथ काटने का प्रभाव भी।


काटने के लिए सावधानियां:

1. स्टेनलेस स्टील के पाइप को क्षैतिज रूप से रखा जाएगा और व्यास की दिशा कटर के समानांतर होगी, ऐसा कहना है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि कटर पाइप के अनुदैर्ध्य दिशा में ऊर्ध्वाधर होगा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि स्टेनलेस स्टील पाइप का व्यास क्षैतिज है ।

2. भत्ता आरक्षित किया जाएगा, विशेष रूप से यांत्रिक काटने के लिए। यदि काटने के किनारे की एक निश्चित चौड़ाई है, तो पाइप की लंबाई केवल पर्याप्त हो सकती है यदि पर्याप्त भत्ता आरक्षित है, और स्टेनलेस स्टील पाइप छिद्र को समायोजित किया जा सकता है।

यांत्रिक कटिंग के दौरान, काटने के किनारे पर धातु के मलबे को हटाने के लिए मैनुअल स्नेहन को लगातार किया जाएगा, ताकि काटने के प्रभाव को प्रभावित न करें।