स्टेनलेस स्टील पाइप कैसे कनेक्ट करें

आम स्टेनलेस स्टील पाइप कनेक्शन विधियों में मुख्य रूप से एक्सट्रूज़न कनेक्शन, थ्रेड प्रकार कनेक्शन, निकला हुआ किनारा कनेक्शन, वेल्डिंग प्रकार कनेक्शन, आदि शामिल हैं।


1. बाहर निकालना कनेक्शन

बेलमाउथ (कंप्रेशन टाइप कनेक्शन, रिंग कम्प्रेशन टाइप कनेक्शन, डबल कम्प्रेशन टाइप / डबल एक्सट्रूज़न टाइप कनेक्शन में पाइप को पाइप फिटिंग में डालने के लिए है। कंप्रेशन टाइप कनेक्शन में प्लग पाइप फिटिंग में पाइप फिटिंग को सम्मिलित करना है) । सम्मिलित करते समय, स्पिगोट के केंद्रीय अक्ष को बेलमाउथ के केंद्रीय अक्ष के साथ जोड़ा जाएगा। डालने के बाद, कनेक्शन को निचोड़ने के लिए विशेष उपकरण का उपयोग करें, पाइप पर पाइप फिटिंग को जकड़ें और सीलिंग रिंग स्टॉप इफेक्ट के माध्यम से कनेक्शन प्राप्त करें। पतली दीवारों वाली पाइप और पाइप फिटिंग का एहसास करने के लिए एक्सट्रूज़न कनेक्शन विधि का उपयोग, सामग्री को बचाने के लिए, पाइप हटाने योग्य नहीं हैं, और पाइप की गुणवत्ता उच्च होने के लिए आवश्यक है।


2. थ्रेड प्रकार कनेक्शन

पेंच कनेक्शन के रूप में भी जाना जाता है, यह पाइपलाइन और पाइपलाइन, पाइपलाइन और वाल्व को जोड़ने के लिए आंतरिक और बाहरी धागे के माध्यम से है। यह कनेक्शन मुख्य रूप से स्टील पाइप, कॉपर पाइप और उच्च दबाव पाइप के कनेक्शन के लिए उपयोग किया जाता है। थ्रेडेड कनेक्शन एक व्यापक रूप से उपयोग किए जाने योग्य हटाने योग्य निश्चित कनेक्शन है, जो स्थापित करना आसान है, गुणवत्ता में स्थिर और विश्वसनीय है।


3. निकला हुआ किनारा कनेक्शन

निकला हुआ किनारा कनेक्शन एक प्रकार का कनेक्शन मोड है कि दो पाइप या पाइप फिटिंग क्रमशः एक निकला हुआ किनारा प्लेट पर तय किए जाते हैं, फिर दो निकला हुआ प्लेटों के बीच एक निकला हुआ किनारा पैड जोड़ा जाता है, और अंत में दो निकला हुआ किनारा प्लेटों को कसकर जोड़ दिया जाता है ताकि उन्हें बारीकी से संयुक्त किया जा सके।


4. वेल्डिंग प्रकार कनेक्शन

आर्गन आर्क वेल्डिंग का उपयोग आमतौर पर स्टेनलेस स्टील पाइप के तल को सील करने के लिए किया जाता है, मैनुअल आर्क वेल्डिंग का उपयोग सतह को कवर करने के लिए किया जाता है, और आर्गन को सुरक्षा के लिए पाइप में भरा जाता है, ताकि पाइप के अंदरूनी वेल्ड ऑक्सीकरण का उत्पादन न करें। छोटे व्यास के साथ स्टेनलेस स्टील पाइप के लिए, इसे सीधे आर्गन आर्क वेल्डिंग के साथ भी सील किया जा सकता है। स्टेनलेस स्टील पाइप को वेल्डेड करने के बाद, वेल्ड सतह को संरक्षित किया जाएगा, जैसे एसिड अचार पासिंग पेस्ट को लागू करना। विभिन्न कनेक्शन रूपों के अनुसार, वेल्डिंग को बट वेल्डिंग और सॉकेट वेल्डिंग में विभाजित किया जा सकता है।