कैसे स्टेनलेस स्टील पाइप पोलिश करने के लिए

पॉलिशिंग स्टेनलेस स्टील पाइप की सतह खुरदरापन को कम करने के लिए यांत्रिक, रासायनिक या विद्युत रासायनिक क्रिया का उपयोग करने की मशीनिंग विधि को संदर्भित करता है, ताकि एक उज्ज्वल और सपाट सतह प्राप्त हो सके। यह स्टेनलेस स्टील पाइप की सतह को संशोधित करने के लिए पॉलिशिंग टूल और अपघर्षक कणों या अन्य पॉलिशिंग मीडिया का उपयोग करना है।


स्टेनलेस स्टील पाइप पॉलिशिंग को दो भागों में विभाजित किया गया है: आंतरिक सतह पॉलिशिंग और बाहरी सतह पॉलिशिंग। अधिकांश स्टेनलेस स्टील ट्यूब पॉलिशिंग यांत्रिक चमकाने है, अगर सटीक को इलेक्ट्रोफोलिंग के उच्च उपयोग की आवश्यकता होती है।


मैकेनिकल पॉलिशिंग: पॉलिशिंग रॉड को पाइप में बढ़ाया जाता है ताकि तेज गति से घूमने के लिए हजार इम्पेलर या सेल्फ-मेड अपघर्षक बेल्ट व्हील को ड्राइव किया जा सके, और स्टील पाइप के रोटेशन के साथ-साथ पॉलिशिंग को भी किया जाता है। घुमाते समय पॉलिशिंग रॉड धीरे-धीरे आगे बढ़ता है। मैकेनिकल पॉलिशिंग बहुत छोटे पॉलिशिंग पाउडर को पीसकर और रोल करके नमूने की सतह पर धातु की एक बहुत पतली परत को निकालना है। यदि आपको लगता है कि मैकेनिकल पॉलिशिंग पर्याप्त उज्ज्वल नहीं है, तो आप चमक बढ़ाने के लिए पॉलिशिंग पेस्ट को ठीक से लागू कर सकते हैं।


इलेक्ट्रोपोलिसिंग: एनोड के रूप में पॉलिश स्टेनलेस स्टील पाइप और कैथोड के रूप में अघुलनशील धातु के साथ, दो ध्रुव एक ही समय में इलेक्ट्रोलाइटिक सेल में डूब जाते हैं, और चयनात्मक एनोड विघटन प्रत्यक्ष वर्तमान से उत्पन्न होता है। स्टेनलेस स्टील पाइप की सतह को धीरे-धीरे समतल किया जाता है, ताकि स्टेनलेस स्टील पाइप की सतह की चमक बढ़ाने के प्रभाव को प्राप्त किया जा सके।


चमकाने के बाद, क्योंकि सतह पर ऑक्साइड परत क्षतिग्रस्त है, एसिड समाधान के साथ सतह को निष्क्रिय करना बेहतर है, अन्यथा स्टेनलेस स्टील पाइप जंग के लिए आसान है।


पॉलिशिंग स्टेनलेस स्टील पाइप की आयामी या ज्यामितीय सटीकता में सुधार नहीं कर सकती है, लेकिन चिकनी सतह या स्पेक्युलर ग्लोस प्राप्त करने के उद्देश्य से, कभी-कभी इसका उपयोग ग्लॉस (विलुप्त होने) को खत्म करने के लिए भी किया जाता है। पॉलिशिंग व्हील का उपयोग आमतौर पर पॉलिशिंग टूल के रूप में किया जाता है।


पॉलिशिंग व्हील आम तौर पर मल्टी-लेयर कैनवास, महसूस किए गए या चमड़े से बना होता है, और इसके दो किनारे धातु की गोलाकार प्लेटों से जकड़े होते हैं। इसके रिम को पॉलिशिंग एजेंट के साथ लेपित किया जाता है जो माइक्रो पाउडर अपघर्षक और तेल द्वारा समान रूप से मिश्रित होता है।


चमकाने के दौरान, उच्च गति वाले घूर्णन पॉलिशिंग व्हील (परिधीय गति 20 m / s से अधिक होती है) स्टेनलेस स्टील पाइप को दबाती है, ताकि अपघर्षक स्टेनलेस स्टील पाइप सतह पर रोलिंग और माइक्रो कटिंग का उत्पादन करे, ताकि एक उज्ज्वल प्राप्त किया जा सके मशीनिंग सतह, और सतह खुरदरापन आमतौर पर Ra0.63 ~ 0.01 μ M तक पहुंच सकता है।